Pages

‘परिधि आर्ट ग्रुप’ की ओर से सम्मानित होंगे योग गुरु बाबा रामदेव


परिधि आर्ट ग्रुप’ की ओर से सम्मानित होंगे योग गुरु  बाबा रामदेव

नई दिल्ली:- ‘परिधि आर्ट ग्रुप’ ने योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा देश-विदेश में योग क्रांति के माध्यम से लोगों में चेतना और नई स्फूर्ति जगाने के साथ-साथ लोक कल्याण के विलक्षण कार्यों के लिए उन्हें सम्मानित करने की घोषणा की है। इस अवसर पर ‘परिधि आर्ट ग्रुप’ के सभी सदस्य बाबा रामदेव के हरिद्वार स्थित आश्रम पर जाकर उन्हें सम्मानित करेंगे।

चूँकि योग भी एक कला है और ऐसी कला जिसमें विभिन्न क्षेत्रों व समुदायों की  संस्कृति एक साथ, एक स्थान पर सम्मिलित होकर अपने व जन-जागरण के लिए कार्य करती है। ‘परिधि आर्ट ग्रुप’ की हमेशा से यह कोशिश रही है कि समाज के ऐसे व्यक्तित्व को सम्मानित किया जाये जो जनमानस में कला-साहित्य व संस्कृति के निरंतर प्रवाह को एक नई दिशा और दशा पर गंभीरता से चिंतन-मनन करते हुए इसके विकास में सहयोग कर रहा हो।

बाबा रामदेव न केवल एक ‘योग गुरु’ हैं बल्कि देश भर में व्याप्त सामाजिक बुराइयों और भ्रष्टाचार के खिलाफ़ पूरे देशवाशियों की ओर से काम करने वाले एक जन हितैषी और सामाजिक कार्यकर्त्ता भी हैं और यह कार्य भी अष्टांग योग का एक भाग ही है।    

‘परिधि आर्ट ग्रुप’ उनके इन्ही कार्यों की सराहना करते हुए सांस्कृतिक एवं  सामाजिक क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें सम्मानित कर रही है। 

No comments:

Post a Comment